ओवर लोडिंग होने पर पुलिस ने काटा ट्रक का 1.41 लाख रुपए का चालान

0
151

ओवरलोडिंग करने और दूसरे ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर का पांच सितंबर को दिल्ली में 1.41 लाख रुपये का चालान कटा. चालान अदा करने के बाद दिल्ली की एक अदालत ने 10 सितंबर को ट्रक को छोड़ दिया.

ट्रक मालिक ने 9 सितंबर को रोहिणी कोर्ट ने उन्होंने 1,41,700 रुपये बतौर जुर्माना भरा। जानकारी के अनुसार जुर्माना भरने वाले का नाम भगवान राम बताया जा रहा है. ट्रक मालिक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है, जिसका दिल्ली में 5 सितंबर को ओवरलोडिंग होने की वजह से 70 हजार रुपये का चालान काटा गया.

वहीं ट्रक में ज्यादा माल लादने पर उसके मालिक पर भी 70 हजार का और चालान किया गया. ट्रक मालिक का कहना है कि इसके अतिरिक्‍क लगभग 1700 रुपये का चालान और किया गया था. चालान की कुल राशि 1 लाख 41 हजार 700 रुपये है. 9 सितंबर को उन्होंने चालान की रकम का भुगतान रोहिणी कोर्ट में कर दिया है.

इससे पहले ओड़िशा में एक ट्रक चालक को 80 हजार रुपये का चालान देना पड़ा था.  इसके अलावा एक ट्रक मालिक का 1.16 लाख का चालान कटा. उसने जोड़-जोड़ कर किसी तरह से ड्राइवर को चालान भरने के पैसे दिए तो वह पैसे लेकर फरार हो गया. हालांकि, उसे पुलिस ने यूपी के फिरोजपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here