Home India चिन्मयानंद केस में पीड़ित छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

चिन्मयानंद केस में पीड़ित छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

117
SHARE

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। छात्रा पर चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप है।

एसआईटी ने छात्रा को 25 सितंबर को गिरफ्तार किया था। जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में जमानत अर्जी खारिज होने के बाद छात्रा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल किया था। छात्रा के जमानत प्रार्थना पत्र पर शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन दूसरी कोर्ट में प्रार्थना पत्र पहुंच जाने की वजह से सुनवाई नहीं हो पाई थी। कोर्ट ने चार दिसंबर तारीख तय की थी।

बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में जस्टिस एसडी सिंह की बेंच ने छात्रा की याचिका पर सुनवाई करते हुए उसकी जमानत अर्जी को मंजूर कर लिया। 2 दिसंबर को छात्रा की अर्जी पर सुनवाई के दौरान जज अशोक कुमार की एकल पीठ ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया था।

एसआईटी चार दिसंबर को दाखिल करेगी सुधरी फाइनल रिपोर्ट

चिन्मयानंद और छात्रा प्रकरण की फाइनल स्टेट्स रिपोर्ट त्रुटियों की वजह से एसआईटी 28 नवंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल नहीं कर पाई थी। इसलिए स्टेट्स रिपोर्ट चार दिसंबर तक एसआईटी को कोर्ट में दाखिल करने को कहा गया था। अब चार दिसंबर को संपूर्ण स्टेट्स रिपोर्ट हाईकोर्ट में दाखिल कर सकती है।

बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें