Home EGYPT सुन्नियों की सबसे बड़ी संस्था ‘अल-अजहर’ को अल-सीसी सरकार बना रही निशाना

सुन्नियों की सबसे बड़ी संस्था ‘अल-अजहर’ को अल-सीसी सरकार बना रही निशाना

55
SHARE

मिस्र के अल-अजहर के ग्रैंड इमाम, शेख अहमद अल-तैयब ने कहा कि देश का सबसे बड़ा धार्मिक प्रतिष्ठान इस वक्त देश के सरकारी अखबारों और मीडिया आउटलेट्स द्वारा उत्पीड़न और मीडिया नाकाबंदी के एक अभूतपूर्व अभियान के अधीन हैं।

अल-तैयब ने शनिवार को चैनल वन पर प्रसारित एक पूर्व-रिकॉर्ड किए गए साक्षात्कार के दौरान समझाया कि यह केवल बड़ी कठिनाई के साथ है कि अल-अजहर को एक लेख के जवाब में एक लेख प्रकाशित करने की अनुमति है जो इसका अपमान करता है।

उन्होने कहा, “हमारे लिए मीडिया में केवल एक सेकंड बोलना बहुत मुश्किल है। अल-अजहर के खिलाफ एक अभियान है और यह अभियान केवल इस्लामिक स्टेट और दाएश की सेवा करेगा।

अल-तैयब ने पूर्व में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी के शासन की आलोचना की थी, जब उन्होंने अन्याय के गंभीर परिणामों की चेतावनी दी थी।

पिछले कुछ वर्षों में, सैन्य अदालतों के सामने आने वाले नागरिकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है, साथ ही सैन्य अदालतों को मौत की सजा की संख्या भी दी गई है।

राष्ट्रपति अब्दुल फत्ताह अल-सीसी के शासन के तहत, मिस्र के अधिकारियों ने 2014 से मई 2019 तक कम से कम 179 लोगों को मार डाला है।


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें