Home Iraq इराकी कुर्द हुए अमेरिकी सेना के खिलाफ, इरबिल में प्रवेश करने से...

इराकी कुर्द हुए अमेरिकी सेना के खिलाफ, इरबिल में प्रवेश करने से रोक रहे

92
SHARE

इराक़ी कुर्दिस्तान के अर्ध-स्वायत्त क्षेत्र की राजधानी इरबिल शहर में पहुंचने वाले अमेरिकी बलों को नागरिको के उग्र विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

इस घटना से जुड़ी जो फुटेज सामने आई उसमे अमेरिका के शत्रुतापूर्ण रवैये के बाद अमेरिकी सैनिकों और वाहनों पर सड़े हुए फल और पत्थर फेंके गए। क्योंकि उन्होंने सोमवार को उत्तरी सीरिया का शहर क़ामिशली को छोड़ दिया।

ट्विटर पर जारी एक वीडियो में दिखाया गया है कि गर्मजोशी से स्वागत करने के बजाय अमेरिकी सेना और बख्तरबंद ट्रक जो उत्तरी सीरिया छोड़ चुके थे, को स्थानीय इरकी कुर्दों के गुस्से का इरबिल में घुसते ही उनका सामना करना पड़ा।

अमेरिकी बलों के खिलाफ इस तरह के स्थानीय नागरिक असंतोष की खबर ऐसे समय में आई है जब सीरिया में अमेरिका की सैन्य उपस्थिति की घोषणा के बावजूद, 200 से 300 के बीच अमेरिकी सेना अल-तन्फ में अमेरिकी ठिकाने पर, तैनात रहेगी।

अमेरिका ने घोषणा की कि वह इस साल फरवरी में सीरिया से सभी सैन्य बलों को वापस ले लेगा। वह भी ऐसी स्थिति में जब अमेरिकी सेना अभी भी युद्धग्रस्त देश के भीतर बनी हुई है। ट्रम्प ने पिछले सप्ताह तुर्की के ऑपरेशन पीस स्प्रिंग के लॉन्च के बाद वापसी पर जोर दिया।


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें