Home Palestine बीतें 6 महीनों में इजरायल ने यरूशलेम में 900 फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार...

बीतें 6 महीनों में इजरायल ने यरूशलेम में 900 फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार किया

34
SHARE

फिलिस्तीनी कैदियों के अध्ययन केंद्र (PCHR) ने पुष्टि की कि इस साल की शुरुआत से इसराइल में यरूशलेम में फिलिस्तीनियों के खिलाफ गिरफ्तारी की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। जिसमे पवित्र शहर के आसपास गिरफ्तारी के 900 से अधिक मामले सामने आए है।

शोधकर्ता रियाद अल-अश्कर ने कहा कि केवल यरुशलम में होने वाली गिरफ्तारी साल की पहली छमाही के दौरान कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों (ओटीपी) में कुल गिरफ्तारियों का एक तिहाई है।

अल-अश्कर ने घोषणा की कि जेरूसलमियों को निशाना बनाने वाला सबसे बड़ा गिरफ्तारी अभियान फरवरी में हुआ, जब गोल्डन गेट (बाबा अल-रहमा) को खोल दिया गया। दर्जनों लोगों को राष्ट्रीय नेताओं और मौलवियों सहित गिरफ्तार किया गया, जिनके नाम शेख अब्दुल अजीम सलहब, जेरूसलम अकाफ काउंसिल के प्रमुख और उनके डिप्टी, नाज़ेह बेकरत थे।

शेख राए दाना को छह महीने के लिए अल-अक्सा में बैन कर दिया गया था और येरूशलम में नासिक क्यूस के फिलिस्तीनी कैदी सोसायटी (पीपीएस) के निदेशक को गिरफ्तार कर लिया गया था।

अल-अश्कर ने यह भी उजागर किया कि गिरफ्तारियों ने शहर के सभी गांवों, कस्बों और पड़ोस में यरूशलेमियों के विभिन्न समूहों को निशाना बनाया। इन गिरफ्तारियों से अल-इससाविया सबसे अधिक प्रभावित हुए।

अल-अश्कर ने यह भी बताया कि यरुशलम में बच्चों को निशाना बनाने वाले गिरफ्तारियों में 300 मामले थे – 2019 की शुरुआत से एक तिहाई गिरफ्तारियां – जिनमें 12 साल से कम उम्र के 17 से अधिक बच्चे थे।

अल-अश्कर ने कहा कि इज़राइल के अभियानों ने महिलाओं को भी लक्षित किया, विशेष रूप से अल-अक्सा मस्जिद में रहने वालों को। यरूशलेम में महिलाओं और लड़कियों के बीच गिरफ्तारी की संख्या 43 थी, जिसमें नाबालिग शामिल थे।


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें