Home Uncategorized जॉर्डन में कुवैत के खिलाफ फुटबॉल प्रशंसकों ने लगाए ‘सद्दाम हुसैन’ के...

जॉर्डन में कुवैत के खिलाफ फुटबॉल प्रशंसकों ने लगाए ‘सद्दाम हुसैन’ के नारे

86
SHARE

जार्डन के सुरक्षा बलों ने पिछले गुरुवार को अम्मान में एक विश्व कप क्वालीफायर के दौरान कुवैत के खिलाफ “सद्दाम हुसैन” का नारा लगाने को लेकर दो फुटबॉल प्रशंसकों को गिरफ्तार किया है।

अल-नशामा और कुवैत के बीच मैच के फुटेज में एक व्यक्ति को उसके दोस्तों द्वारा “सद्दाम हुसैन” का नारा लगाते हुए दिखाया गया है और अन्य लोगों को उसके साथ शामिल होने के लिए कहा गया है।

पूर्व इराकी राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन ने 1990 में कुवैत पर खाड़ी अफलातून तेल क्षेत्र में साझा ड्रिलिंग का आरोप लगाने के बाद हमला किया था। मोटे तौर पर 1,000 कुवैती मर गए और 300,000 भाग गए।

नब्बे के दशक की शुरुआत में, खाड़ी युद्ध के दौरान जॉर्डन ने इराक का समर्थन किया और कुवैत के साथ संबंध तनावपूर्ण थे। हालाँकि, बाद में आर्थिक संबंध गहरे हो गए हैं – इस साल की शुरुआत में कुवैत और जॉर्डन ने तेल और गैस, मीडिया और पर्यटन क्षेत्रों में 15 समझौतों पर हस्ताक्षर किए।

अनुवाद: “जॉर्डन के प्रशंसकों ने सद्दाम हुसैन के नाम का उच्चारण करके अपने कुवैती समकक्षों का स्वागत किया …”

जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान सफादी ने मामले में ट्वीट किया कि उन्होंने कुवैत के खिलाफ घृणास्पद भाषण की निंदा की और पुष्टि की कि फुटबॉल प्रशंसकों का व्यवहार जॉर्डनियों का बिल्कुल भी प्रतिनिधित्व नहीं करता है।

सफादी ने कुवैत के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री शेख सबा अल-खालिद अल-सबाह को फोन किया और कहा: “कुवैत और उसके लोगों का कोई भी अपमान जॉर्डन का अपमान है” और वादा किया कि उनके रणनीतिक संबंध जारी रहेंगे।

जॉर्डन के प्रधानमंत्री उमर अल-रज़ाज़ ने कहा कि यह “हमारे मूल्यों या संबंधों को प्रतिबिंबित नहीं करता है जो हमें हमारे भाइयों के साथ बांधते हैं।”

कुवैत के जॉर्डन राजदूत ने कहा है कि यह घटना जॉर्डन के साथ संबंधों को कमजोर करने का एक “गैर जिम्मेदाराना” और “सस्ता” तरीका है। 2010 में कुवैती सांसदों ने जॉर्डन शहर के सद्दाम हुसैन के नाम पर अम्मान के साथ संबंधों को मुक्त करने के लिए खाड़ी राज्य का आह्वान किया था।


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें