Home Palestine अल-अक्सा की बेहुरमती पर भड़का जॉर्डन, इजरायल के दूत को….

अल-अक्सा की बेहुरमती पर भड़का जॉर्डन, इजरायल के दूत को….

119
SHARE

जॉर्डन के विदेश मंत्रालय ने रविवार को इजरायल के राजदूत को यरूशलेम के अल-अक्सा परिसर में पिछले हफ्ते की झड़पों के लिए फटकार लगाई। बता दें कि ईद अल अज़हा के दिन यहूदी उपासकों को तीसा बी’एवी की अनुमति दी गई थी।

प्रवक्ता सूफियान कुदाह के अनुसार, मंत्रालय के महासचिव ज़ैद लोज़ी ने इज़राइली दूत अमीर वीसरब्रोद को इज़राइली सरकार की और से एक पत्र जारी करने के लिए कहा, जिसमें अम्मान तत्काल “इजरायल के उल्लंघन” को समाप्त करने की मांग करता है और पवित्र स्थल पर यथास्थिति को बदलने के लिए कोई भी प्रयास को रोकता है।

इजरायल के विदेश मंत्रालय ने भी पुष्टि की है कि राजदूत वीसरब्रोद को फटकार के लिए बुलाया गया था। कुदाह ने यह भी कहा कि बैठक के दौरान, जॉर्डन ने इजरायल के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री गिलाद एर्दन द्वारा यथास्थिति को बदलने और यहूदियों को परिसर में प्रार्थना करने की अनुमति देने के आह्वान की भी कठोर आलोचना की।

एर्दन ने मंगलवार को इज़राइली 90FM रेडियो को बताया कि “1967 के बाद से यथास्थिति में अन्याय हुआ है, और हमें इसे बदलने के लिए कार्य करने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में यहूदी मंदिर माउंट पर प्रार्थना कर सकें … हमें इसे संचालित करना चाहिए। एक बिंदु पर पहुंचें जब यहूदी भी वहां प्रार्थना कर सकते हैं। लेकिन हमें इसे राजनीतिक समझौतों के जरिए हासिल करने की जरूरत है, न कि जोर-शोर से।

पिछले रविवार को इजरायली सुरक्षा बलों और फिलिस्तीनी नमाजियों के बीच हिंसक झड़पें हुईं। जब वह ईद अल अज़हा की नमाज अदा करने पहुंचे थे।


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें