Home Palestine मलेशिया ने फिलिस्तीन में खोलेगा अपना दूतावास

मलेशिया ने फिलिस्तीन में खोलेगा अपना दूतावास

40
SHARE

मलेशियाई प्रधानमंत्री, महाथिर मोहम्मद ने शुक्रवार को घोषणा की कि उनका देश फिलिस्तीन के लिए एक मान्यता प्राप्त दूतावास खोलने वाला है।

मोहम्मद ने घोषणा कि, “हम जानते हैं कि इजरायल मलेशिया को अधिकृत क्षेत्र में एक दूतावास खोलने की अनुमति नहीं देगा। ऐसे में हम जॉर्डन में दूतावास खोलेंगे।”

मोहम्मद ने खुलासा किया कि दूतावास से फिलिस्तीन को मान्यता दी जाएगी, और यह फिलिस्तीनियों को सहायता के विस्तार की अधिक स्वतंत्र रूप से सुविधा प्रदान करेगा।

अजरबैजान में गुटनिरपेक्ष आंदोलन (एनएएम) के 18 वें शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मोहम्मद ने इजरायल के कार्यों के खिलाफ “कुछ भी नहीं करने” के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चुप्पी की आलोचना की।

उन्होंने कहा, “मैं इस अवसर पर अपने भाग्य को भी लाना चाहता हूं जो हमारे गरीब फिलिस्तीनी भाइयों की प्रतीक्षा कर रहा है। फिलिस्तीन पर क्रूर शासन का कब्जा है। यह शासन भूमि पर अवैध बस्तियों का विस्तार करना जारी रखता है, जो फ़िलिस्तीनियों के अधिकार में है।

मोहम्मद ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि शक्तिशाली देशों द्वारा स्थापित एक विश्व संगठन अब उन बहुत से लोगों को उस विश्व निकाय के प्रस्तावों की अनदेखी करते हुए देखता है। अब, हम दूसरों को भी ऐसा करते देखते हैं। ”

इस बीच, उन्होंने यरुशलम को अपनी राजधानी के रूप में दावा करने के साथ-साथ वेस्ट बैंक के कुछ हिस्सों की योजना बनाने के लिए इज़राइल की आलोचना की। उन्होंने समझाया, “कई पश्चिमी देश इस कदम का समर्थन कर रहे हैं। मलेशिया इससे सहमत नहीं है।”

मोहम्मद ने एनएएम के सदस्य देशों से आह्वान किया कि वे अपने इजरायली दूतावासों को यरूशलेम में स्थानांतरित करने, या ऐसा करने की योजना बनाने से पहले अपने फैसले पर पुनर्विचार करे।


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें