Home India अयोध्या मामले में कांग्रेस का बड़ा बयान – अब बंद हो राजनीति,...

अयोध्या मामले में कांग्रेस का बड़ा बयान – अब बंद हो राजनीति, बनाया जाए भव्य राम मंदिर

49
SHARE

जयपुर। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि उनकी पार्टी चाहती है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाया जाए। उन्होने कहा कि सभी को इस पर फैसला स्वीकार करना चाहिए।

पायलट ने आगे कहा कि इस पर राजनीति अब बंद होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि अयोध्या में एक भव्य मंदिर बनना चाहिए। ‘ उन्होने कहा—जो निर्णय आया है अच्छा है सबने स्वागत किया है। कांग्रेस पार्टी चाहती है कि एक भव्य मंदिर वहां पर बने।

अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा शनिवार को सुनाए गए फैसले का राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने स्वागत किया था। गहलोत ने जयपुर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि अयोध्या के फैसले का लंबे समय से इंतजार था। आखिरकार फैसला आ ही गया। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का सभी को सम्मान करना चाहिए। कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करती है।

उन्होंने कहा कि अब मंदिर मुद्दे पर भाजपा को राजनीति करने का मौका नहीं मिलेगा। प्रदेश के लोगों से शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की अपील करते हुए गहलोत ने कहा कि कानून किसी को हाथ में नहीं लेने देंगे। शांति व्यवस्था कायम रखना सरकार की जिम्मेदारी है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लखनऊ में बुलाई गई ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में यह कहा गया कि उन्हें पांच एकड़ कहीं और जमीन मंजूर नहीं है। उन्होंने मस्जिद के बदले मस्जिद की मांग की थी।


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें