Home Palestine फिलीस्तीनी किसी भी भविष्य के इजरायल नेता के साथ बातचीत के लिए...

फिलीस्तीनी किसी भी भविष्य के इजरायल नेता के साथ बातचीत के लिए तैयार: विदेश मंत्री

41
SHARE

फिलिस्तीनी विदेश मंत्री रियाद अल-मलिकी ने बुधवार को ओस्लो में कहा फिलिस्तीन भविष्य के किसी भी इजरायल नेता के साथ बातचीत में शामिल होने के लिए तैयार है।

अल-मलिकी ने प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनके मुख्य चुनौतीकर्ता केनी गेंट्ज़ के बीच एक चुनाव के बाद संवाददाताओं से कहा, “जो कोई भी सरकार बनाने में सक्षम होगा, हम उसके या उसके साथ बैठकर बातचीत शुरू करने के लिए तैयार हैं।”

अल-मलिकी ने  फिलिस्तीनी प्राधिकरण की शांति के लिए दो-राज्य समाधान पर जोर भी दिया, जिसके बाद नेतन्याहू ने गहन रूप से विवादास्पद अभियान के तहत वेस्ट बैंक के कब्जे वाले जॉर्डन घाटी पर कब्जा करने का वादा किया था।

यह योजना, जो लगभग एक तिहाई क्षेत्र को कवर करती है, फिलिस्तीनी शहरों जैसे कि जेरिको को संलग्न नहीं करेगी, लेकिन वे प्रभावी रूप से घिरे रहेंगे। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने चेतावनी दी कि योजना अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करेगी।

उनके प्रवक्ता ने कहा: “इस तरह के कदम, यदि लागू किए जाते हैं … वार्ता और क्षेत्रीय शांति को पुनर्जीवित करने की क्षमता के लिए विनाशकारी होंगे, जबकि दो की व्यवहार्यता को गंभीर रूप से कम कर देगा। राज्य समाधान।”


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें