Home India बीजेपी सांसद रवि किशन के विवादित बोल – हिंदुओं की जनसंख्या 100...

बीजेपी सांसद रवि किशन के विवादित बोल – हिंदुओं की जनसंख्या 100 करोड़ है, तो……

253
SHARE

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने विवादित बयान दिया है। उन्होने कहा कि हिंदुओं की जनसंख्या 100 करोड़ है, तो जाहिर है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है। उन्होंने ये भी कहा कि यहां कई सारे मुस्लिम और ईसाई देश हैं, ऐसे में यह अद्भुत है कि भारत जैसे देश में हिंदू सभ्यता और संस्कृति जीवित हैं।

एएनआई के मुताबिक, गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा कि यहां हिंदुओं की आबादी 100 करोड़ है, तो जाहिर है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है। बहुत सारे मुस्लिम और ईसाई देश हैं, इसलिए यह आश्चर्यजनक है कि हमारे पास अपनी संस्कृति को जीवित रखने के लिए ‘भारत’ नाम का एक देश है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। अब यह विधेयक पहले लोकसभा और फिर राज्यसभा में जाएगा। वहीं विपक्ष लगातार इस बिल का विरोध कर रहा है। विपक्ष का सबसे बड़ा विरोध यह है कि इसमें खासतौर पर मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाया गया है। उनका तर्क है कि यह संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन है जो समानता के अधिकार की बात करता है।

एनआरसी के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक के कई प्रावधानों को लेकर पूर्वोत्तर के कई राज्यों के नेताओं ने भी विरोध जाहिर किया है। इस मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह ने एक  सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी लेकिन उसमें भी कोई सहमति नहीं बन सकी।


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें