Home Saudi Arabia शाह सलमान ने दिया दुनिया को भरोसा, तेल की जरूरत होगी पूरी

शाह सलमान ने दिया दुनिया को भरोसा, तेल की जरूरत होगी पूरी

27
0
SHARE

सऊदी मंत्रिपरिषद ने मंगलवार को विश्व के सबसे विश्वसनीय, सुरक्षित और स्वतंत्र तेल निर्यातक के रूप में विश्व के तेल की जरूरतों को पूरा करने के लिए राज्य की तत्परता को दोहराया।

दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान ने रियाद के अल-यामाहा पैलेस में कैबिनेट के साप्ताहिक सत्र की अध्यक्षता की। सत्र के बाद सऊदी प्रेस एजेंसी को दिए एक बयान में, मीडिया मंत्री तुर्क अल-शबानाह ने कहा कि मंत्रिमंडल ने असाधारण प्रयासों के बाद विश्व तेल की मांग को पूरा करने के लिए मॉस्को में आयोजित रूसी ऊर्जा सप्ताह में अपनी भागीदारी के दौरान राज्य के दावे पर गौर किया।

उन्होने कहा। “यह तेल बाजारों के स्थायी स्थायित्व को प्राप्त करने के लिए ओपेक के भीतर और बाहर के देशों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए राज्य के प्रयासों को मजबूत करता है। बयान में कहा गया है कि निवेश को आकर्षित करना और वैश्विक अर्थव्यवस्था को विकसित करने और समृद्ध करने के लिए वित्तीय प्रणाली को स्थिर करना है।

वार्ता में जीसीसी सशस्त्र बलों की तत्परता पर जोर दिया गया ताकि किसी भी आतंकवादी खतरों या हमलों का सामना किया जा सके, राज्य में हाल के हमलों की निंदा की गई। जिसमे कुछ जीसीसी सदस्य राज्यों के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया, तेल टैंकरों पर हमलों के अलावा और समुद्री नेविगेशन की स्वतंत्रता को खतरा भी शामिल है।

बता दें कि अरामको पर हुत्ती विद्रोहियों के हमले के बाद सऊदी की तेल निर्यात की व्यवस्था गड़बड़ा गई है। जिससे तेल की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है।


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here