Home India सऊदी अधिकारियों ने फिर से शुरू की शहजादों और व्यापारियों पर कार्रवाई

सऊदी अधिकारियों ने फिर से शुरू की शहजादों और व्यापारियों पर कार्रवाई

45
0
SHARE

एन ओल्ड डिप्लोमैट नाम के एक ट्विटर अकाउंट ने दस्तावेजों को प्रकाशित किया जिसमे दावा किया गया कि सऊदी अधिकारियों के पास कई राजकुमारों और व्यापारिक लोगों की संपत्ति है।

दस्तावेजों के अनुसार, यह सऊदी संपत्ति व्यवसायियों और राजकुमारों की है। रिट्ज-कार्लटन 2017 अभियान के समान जो कब्जे में ली गई है। ट्विटर अकाउंट ने कहा कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने जमीनों की बिक्री या निपटान को रोकने के बाद रियाद के उत्तर में शेख अजलान अल-अजलान के स्वामित्व वाली विशाल भूमि को जब्त कर लिया।

एक पुराने राजनयिक ने एक अन्य ट्वीट में खुलासा किया कि रियाद के उत्तर में हमाद बिन सादान के स्वामित्व वाली कंपनी की संपत्ति का प्रबंधन और बिक्री भी जमी हुई है।

ट्वीट में सऊदी रियल एस्टेट बाजार के अचानक और तेजी से पतन की भविष्यवाणी की गई थी, यानी 2006 में शेयर बाजार के साथ क्या हुआ, कीमतों में 50 फीसदी और इससे अधिक की गिरावट की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि रियाद अल-मुस्तकबाल रियल एस्टेट, अब्दुलरहमान अल-शेख और मोहम्मद अल-ईदान की अचल संपत्ति की संपत्ति जमा हुई थी।

एन ओल्ड डिप्लोमैट के अनुसार, रियल एस्टेट संपत्तियों को फ्रीज करने के फैसले में किंग सलमान के भाई प्रिंस बदन बिन अब्दुलअजीज के अलावा ओलाया रियल एस्टेट कंपनी, यूनिस मोहम्मद अल-अवध, इब्राहिम बिन सैदान और इब्राहिम अल-हरबी शामिल थे।

इस सूची में मौसा और आदिल अल मौसा और सालेह शुक्एर भी शामिल थे। नवंबर 2017 में, बिन सलमान ने एक “भ्रष्टाचार विरोधी अभियान” के बैनर तले सत्ताधारी परिवार, पूर्व अधिकारियों और मंत्रियों के राजकुमारों के खिलाफ गिरफ्तारी का व्यापक अभियान चलाया। नतीजतन, लक्षित व्यक्तित्व प्रसिद्ध रिट्ज कार्लटन होटल के अंदर आयोजित किए गए थे।

बाद में, सऊदी अटॉर्नी जनरल सऊद बिन अब्दुल्ला अल-मोआजब ने संकेत दिया कि सरकार ने व्यवसायिक लोगों और अधिकारियों के साथ 100 अरब डॉलर से अधिक की राशि जुटाने में सफलता प्राप्त की, भ्रष्टाचार विरोधी जांच के हिस्से के रूप में अधिकारियों को बुलाया।


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here