देखे Video: मुहर्रम के जुलूस में थी हजारों की भीड़, गिर गई अचानक से दीवार फिर….

0
189

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश के कुर्नूल जिले के बिटाद्रापडु में मुहर्रम के दौरान एक हादसा पेश आया है, जिसमे दर्जनों लोग घायल हुए है।

हादसे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। वीडियो में ताजिया (Ta’zieh) देखने वाले लोगों की भीड़ लगी हुई है। लोग घरों के बाहर, छतों पर और छज्जे पर खड़े होकर ताजिया देख रहे हैं।

इसी बीच छत की एक हिस्‍सा गिर जाता है। इस घटना में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए। सभी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। Video को न्यूज एजेंसी ANI ने जारी किया है।

बता दें कि आज से लगभग 1400 साल पहले मुहर्रम के महीने में इराक की राजधानी बगदाद से करीब 120 किलोमीटर दूर कर्बला में यजीद की फौज ने पैगंबर मोहम्मद (सलल.) के नवासे इमाम हुसैन को नमाज पढ़ते समय सजदे में ही बड़ी बेहरमी से कत्ल कर दिया।

इस जंग में इमाम हुसैन के साथ  उनके 72 साथियों को भी बड़ी बेहरमी से शहीद कर  दिया गया। उनके घरों को आग लगा दी गई और परिवार के बचे  हुए लोगों को कैदी बना लिया गया। जुल्म की इंतेहा तब हुई जब इमाम हुसैन के साथ उनके उनके महज 6 महीने के मासूम बेटे अली असगर, 18 साल के अली अकबर और 7 साल के उनके भतीजे कासिम (हसन के बेटे) को भी बड़ी बेरहमी से शहीद किया गया।  इमाम हुसैन और उनके 72 साथियों की कुर्बानी की याद में ही मुहर्रम मनाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here