#CAA: दिल्ली में जामा मस्जिद पर हजारों लोगों का प्रदर्शन, भीम आर्मी चीफ भी रहे मौजूद

0
59

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशन रजिस्टर फॉर सिटिजनशिप (NRC) को लेकर देश की राजधानी में आज भी विरोध-प्रदर्शन हुआ। एतिहासिक जामा मस्जिद में नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन को करना शुरु कर दिया। हाथों में तिरंगा पकड़े प्रदर्शनकारियों ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ नारेबाजी की।

दिल्ली के सदर बाजार, नबी करीम, दरियागंज, सीलमपुर, सीमापुरी, नंद नगरी और दिल्ली गेट में हालात तनावपूर्ण, कुछ जगहों पर पथराव भी हुआ है। इसे देखते हुए डीएमआरसी ने चावड़ी बाजार, लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए हैं। इन तीनों मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो नहीं रुकेगी।

जामा मस्जिद में हो रही नारेबाजी और प्रदर्शन के बीच भीमा आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर भी मौजूद रहे।  इससे पहले चंद्रशेखर ने जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक सीएए के विरोध में मार्च करने की घोषणा की थी। लेकिन दिल्ली पुलिस और प्रशासन ने उसे इस बात की मंजूरी नहीं दी थी।

वहीं गुजरात के अहमदाबाद में Citizenship Amendment Act (CAB) पर विभिन्न वामपंथी दलों द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया। जब पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस पर लाठीचार्ज किया तो प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर पुलिस वाहन को रोक दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here