Home Turkey आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में तुर्की-रूस एक ही स्थिति में: एर्दोआन

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में तुर्की-रूस एक ही स्थिति में: एर्दोआन

328
SHARE

राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोआन ने मंगलवार को कहा, तुर्की और रूस आतंकवाद को खत्म करने की इच्छा के बारे में एक ही पृष्ठ पर हैं।

अंकारा के एसेनोबा हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए, सोची की अपनी आधिकारिक यात्रा से पहले, एर्दोआन ने अपने रूसी समकक्ष को सीमा के साथ आतंकी खतरे के उन्मूलन के बारे में तुर्की के रुख का समर्थन करने का उल्लेख किया।

एर्दोआन ने कहा, 9 अक्टूबर को ऑपरेशन पीस स्प्रिंग की शुरुआत के बाद से कुछ 775 आतंकवादियों को निष्प्रभावी कर दिया गया है, जबकि तुर्की के सात सैनिक और 79 सीरियाई राष्ट्रीय सेना के सैनिक मारे गए हैं। इसके अलावा पीकेके के सीरियाई अपराधियों द्वारा किए गए हमलों में 20 तुर्की नागरिक मारे गए हैं।

फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रोन के ऑपरेशन पीस स्प्रिंग के 120 घंटे के ठहराव के विस्तार के अनुरोध के बारे में एक सवाल के जवाब में, एर्दोआन ने कहा कि यह सवाल से बाहर है।

एर्दोआन ने कहा, “विस्तार के लिए कोई अनुरोध मुझे नहीं दिया गया था। हमने अमेरिका के साथ यह सौदा किया था, न कि फ्रांस। मैक्रॉन ने आतंकवादियों के साथ इस प्रकार की बातचीत की है,” एरदोगन  ने कहा कि वह फिलहाल मैक्रॉन के साथ मिलने की योजना नहीं बना रहे है।

न्होंने कहा, अभी मैक्रॉन, मर्केल और जॉनसन के साथ मुलाकात करने की कोई योजना नहीं है, लेकिन मैंने एक शर्त बताई – इस्तांबुल या (सीरिया के सीमावर्ती शहरों) Şanlıurfa या Gaziantep में शिखर सम्मेलन आयोजित करना।

सोची में अपने आगमन के बाद बोलते हुए, एर्दोआन ने कहा कि इस क्षेत्र को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण के परिणाम से लाभ होगा। उन्होंने कहा, “(वार्ता) शांति को और अधिक गहनता से चर्चा करने का अवसर प्रदान करेगा। मेरा मानना ​​है कि यह बैठक ऑपरेशन पीस स्प्रिंग के लिए गंभीर अवसर प्रदान करेगी।”

वहीं पुतिन ने भी विश्वास व्यक्त किया कि बैठक क्षेत्र में मौजूदा मुद्दों को हल करने में योगदान करेगी। रूसी राष्ट्रपति ने कहा, “क्षेत्र में स्थिति से संबंधित कई अलग-अलग गतिशीलताएं हैं। हम इसके बारे में जानते हैं। मुझे विश्वास है कि ये बैठकें और परामर्श बहुत ही फलदायी होंगे।”


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें