उन्नाव पीड़िता की हालत गंभीर, एयर लिफ्ट कराकर दिल्ली लाया गया

गुरुवार की रात उन्नाव रेप पीड़िता को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। एयरलिफ्ट कराकर उसे दिल्ली लाया गया था। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पीड़िता 90 फीसदी तक गंभीर रूप से जली हुई है।

सफदरजंग अस्पताल के सूत्रों की मानें तो गुरुवार रात से ही उन्नाव रेप पीड़िता कई स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की देखरेख में है। जांच के दौरान सामने आया है कि जलने के दौरान पीड़िता के शरीर को सबसे ज्यादा नुकसान कमर के निचले हिस्से को पहुंचा है। यहां तक की जलने के कारण पीड़िता के दो अंदरूनी अंग काफी क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिसके चलते पीड़िता की परेशानी और बढ़ती जा रही है।

सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्ता ने ‘पीटीआई -भाषा’ से कहा,‘‘ हमने मरीज के लिए अलग आईसीयू कक्ष बनाया है। चिकित्सकों का एक दल उसकी स्थिति की निगरानी करेगा।” वह अस्पताल के बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार की निगरानी में रहेगी।

पुलिस ने बताया कि पीड़िता सुबह अदालत जा रही थी तभी पांच लोगों ने उसे आग के हवाले कर दिया। लड़की की हालत बेहद नाजुक है। कल शाम को ही पीड़िता को लखनऊ एयरपोर्ट से एयरलिफ्ट कराकर दिल्ली पालम एयरपोर्ट लाया गया था। जहां से उसे ग्रीन कॉरिडोर की सुविधा देते हुए 13 किमी के सफर को 18 मिनट में पूरा कर अस्पताल लाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *