Home Uncategorized भारत दौरे से पहले बोले शी जिनपिंग – कश्मीर पर है नजर,...

भारत दौरे से पहले बोले शी जिनपिंग – कश्मीर पर है नजर, पाक को देते रहेंगे समर्थन

72
0
SHARE

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बुधवार को कहा कि वह कश्मीर के हालात देख रहे हैं और पाकिस्तान को उसके मूल हितों से जुड़े मुद्दों का समर्थन करेंगे।

शी ने बीजिंग में एक बैठक के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से कहा कि स्थिति का सही और गलत होना स्पष्ट है। शी ने कहा कि पक्षों को शांतिपूर्ण बातचीत के माध्यम से विवाद को हल करना चाहिए।

बता दें कि शी इस सप्ताह के अंत में अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए चेन्नई में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले हैं।

सरकार ने एक बयान में कहा, “आगामी चेन्नई अनौपचारिक शिखर सम्मेलन दोनों नेताओं के लिए द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक महत्व के मुद्दों पर अपनी चर्चा जारी रखने और भारत-चीन क्लोजर डेवलपमेंट पार्टनरशिप को गहन बनाने पर विचार-विमर्श जारी रखने का अवसर प्रदान करेगा।”

शी की भारत यात्रा के बाद, चीन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बातचीत के लिए आमंत्रित किया। चीन अपनी स्वतंत्र संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने में पाकिस्तान का समर्थन करता है, चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग ने मंगलवार को कहा कि वह इमरान खान से मिले थे।


बदल गया अरब का कानून, अब अरबी महिला से भारतीय पुरुष भी शादी कर सकतें हैं , अगर आप भी शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here